X Subscription Plans: एक्स (X) के मालिक एलन मस्क ने घोषणा की कि प्लेटफॉर्म जल्द ही दो नई प्रीमियम सब्सक्रिप्शन योजनाएं लॉन्च करने की तैयारी है। जिसमें एक योजना किफायती होगी और इसमें विज्ञापन होंगे, जबकि दूसरी योजना महंगी होगी और इसमें विज्ञापन नहीं होंगे। मस्क का कहना है कि दोनों योजनाएं जल्द ही लॉन्च की जाएंगी, लेकिन उन्होंने इसकी कोई समयसीमा नहीं बताई। एलन मस्क ने ट्वीट कर बताया है।
अब एलन मस्क की घोषणा से पता चलता है कि एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने लेंडर्स से मुलाकात की थी, जिसमें एक्स प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मॉडल को विभिन्न स्तरों में तोड़ने पर चर्चा की गई थी।
ये भी पढ़ें-फोन में आप जो भी करते हैं.. सब कुछ ट्रैक करता है Instagram, फौरन करें ये काम
अभी कुछ भी साफ नहीं (X Subscription Plans)
वैसे तो एलन मस्क की नई एक्स प्रीमियम सदस्यता योजनाओं (X Subscription Plans) के बारे में कुछ भी साफ तौर पर कहा नहीं जा सकता है, जैसे कि भारत में कब लॉन्च होगी और मोबाइल और वेब ऐप के लिए उनकी कीमत कितनी होगी। ऐतिहासिक रूप से देखें तो वेब/डेस्कटॉप ऐप के लिए एक्स प्रीमियम योजनाओं की कीमत मोबाइल ऐप के लिए सदस्यता योजनाओं की तुलना में ही कम रही है।

यह भी पढ़ें-अब 2 WhatsApp अकाउंट चलाने के लिए नहीं चाहिए होंगे 2 फोन, ये रहीं सबसे आसान ट्रिक
भारत में इतनी है प्लान्स की कीमत (X Subscription Plans)
अगर भारत की बात करें तो यहां डेस्कटॉप ऐप के लिए, सालाना योजना 6,800 रुपये और मासिक योजना 650 रुपये है। वहीं मोबाइल ऐप के लिए, सालाना 9,400 रुपये और मासिक योजना 900 रुपये है।

जो वर्तमान सदस्यता है उनको योजनाओं के तहत, एक्स ग्राहकों को बातचीत और कुछ भी रिसर्च करने में प्राथमिकता, पोस्ट में टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग, लंबे वीडियो, एडिटिंग बटन, बुकमार्क फोल्डर और नई सुविधाओं तक जल्दी पहुंच मिलती है। हालांकि, वे अभी भी विज्ञापनों को देखेंगे, लेकिन उन्हें फॉर यू और फ़ॉलोइंग टाइमलाइन में विज्ञापनों के बीच ज्यादा पोस्ट मिलेंगे।
इसी तरह आपके काम की खबरें आप तक हम पहुंचाते रहेंगे…
Whatsapp पर जुडने के लिए यहाँ दबाएं
Facebook पर हमसे जुड़ें, यहाँ दबाएं